Hindusthan Samachar
Banner 2 शनिवार, फरवरी 23, 2019 | समय 16:47 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

बल्लभगढ़ के कई ठेकों पर धड़ल्ले से बिक रही है एक्सपायरी डेट की बीयर

By HindusthanSamachar | Publish Date: Feb 11 2019 3:32PM
बल्लभगढ़ के कई ठेकों पर धड़ल्ले से बिक रही है एक्सपायरी डेट की बीयर

मनोज

खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारी कर रहे हैं शिकायत आने का इंतजार

फरीदाबाद, 11 फरवरी (हि.स.)। अगर आप बीयर पीने के शौकीन है तो यह खबर आपके लिए अति आवश्यक है। बीयर खरीदते समय उसकी एक्सपायरी डेट को अवश्य जांच लें क्योंकि बल्लभगढ़ शहर के कुछेक ठेकों पर इन दिनों एक्सपायरी डेट की बीयर की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है और वह भी अवैध रूप से पैसे बढ़ाकर।

खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारी शिकायत आने पर जांच करने की बात कहकर अपनी जिम्मेदारी से मुंह छिपा रहे हैं। जानकारी मिली है कि बल्लभगढ़ के मोहना रोड, बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, सेक्टर-58, सेक्टर-55 जैसी जगहों पर स्थित शराब के ठेकों पर इन दिनों एक्सपायरी बीयर की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है। यह बीयर के ठेके वाले निजी स्वार्थ के चलते एक्सपायरी डेट की बीयर बेच लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

इस बाबत जब संवाददाता ने ठेके के कर्मचारियों से बात करनी चाही तो पहले तो उन्होंने बात करने से मना कर दिया परंतु नाम न छापने की शर्त पर बताया कि शराब खरीदने आने वाले लोग डेट कहां देखते है, उन्हें तो बस पीने से मतलब है। उनका कहना है कि वह एक्सपायरी डेट की बीयर को भी 40 रुपये अधिक दाम में बेच रहे हैं। उसने सफाई देते हुए कहा कि जब पीछे से ही एक्सपायरी डेट का माल आ रहा है तो हम क्या कर सकते हैं। इस बारे में जब खाद्य आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर पृथ्वी सिंह ने बताया कि उनके पास इस तरह की फिलहाल कोई शिकायत नहीं आई है, अगर शिकायत आएगी तो वह जांच करेंगे।

उल्लेखीनय है कि उत्तरप्रदेश व उत्तराखंड में जहरीली शराब के कारण अनेक लोगों की मौत होने के मामले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। लेेकिन शहर में एक्सपायरी डेट की बीयर बिकना न केवल लोगों के स्वास्थ्य से सीधा खिलवाड़ है, बल्कि उनकी जान का खतरा भी बना रहता है। इस मामले में प्रशासन को तुरंत संज्ञान लेने की जरूरत है।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
चुनाव 2018
image