Hindusthan Samachar
Banner 2 बुधवार, मार्च 27, 2019 | समय 02:46 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

गोटेगांव के श्रीराम मंदिर से चोर उड़ा ले गए पांच प्राचीन मूर्तियां

By HindusthanSamachar | Publish Date: Jan 12 2019 4:19PM
गोटेगांव के श्रीराम मंदिर से चोर उड़ा ले गए पांच प्राचीन मूर्तियां

मुकेश

नरसिंहपुर, 12 जनवरी (हि.स.)। नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव तहसील मुख्यालय पर स्थित भगवान वर्षों पुराने भगवान श्रीराम मंदिर में बीती रात चोरों ने धावा बोलकर पांच अति प्राचीन मूर्तियां चुरा लीं। बताया जा रहा है कि चुराई गई मूर्तियां करीब चार सौ साल पुरानी अष्टधातु की बनी हुई थी। इन मूर्तियों की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों रुपये बताई जा रही है।

शनिवार को सुबह मामले की जानकारी लगने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू। जगह-जगह दबिश देकर चोरों की तलाश की जा रही है। गोटेगांव थाना पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को देर रात चोर भगवान श्रीराम के प्राचीन मंदिर में खिडक़ी खोलकर अंदर घुसे और वर्षों पुरानी पांच प्राचीन मूर्तियां चुरा ले गए। शनिवार को सुबह जब स्थानीय लोग मंदिर पहुंचे, तो मंदिर का सामान बिखरा हुआ मड़ा देखा, तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने मंदिर के गर्भगृह में देखा तो पांच मूर्तियां गायब थीं।

उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मौका मुआयना किया और अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। सूचना मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी भी मंदिर पहुंचे और उन्होंने मौका मुआयना कर मामले की जांच के निर्देश दिए। चोरी हुई मूर्तियों की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों रुपये बतायी जा रही है। पुलिस चोरों की तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही है। हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image